पाकिस्तान के खैबर पख्तूख्वा में आतंकी हमला-सात सैनिक मारे गए और 16 घायल

17 दिन में पाक सेना पर दूसरा आतंकी हमला, किसी ने हमले की नहीं ली जिम्मेंदारी

एसएनई न्यूज़.इस्लामाबाद।

पाकिस्तान के खैबर पख्तूख्वा में देर शाम हुए आतंकी हमले में सात सैनिक मारे गए और 16 घायल हो गए। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह आर्मी की एक यूनिट यहां इंटेलिजेंस बेस्ड ऑपरेशन करने गई थी। इसी दौरान आतंकियों ने उसे घेर लिया और चारों तरफ से फायरिंग की। 7 सैनिकों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। 17 दिन में यह पाकिस्तानी सैनिकों पर इसी इलाके में दूसरा हमला है। इसके पहले 5 सैनिक मारे गए थे।

पाकिस्तानी द्वारा जारी बयान में कहा गया कि एक सैनिक टुकड़ी खुफिया जानकारी मिलने के बाद दक्षिणी वजीरिस्तान जिले में ऑपरेशन करने गई थी। इसी दौरान आतंकियों ने उसे घेर लिया और फायरिंग शुरू कर दी। सात सैनिक मारे गए हैं। जबकि  16 घायल भी हुए हैं। इनमें से कुछ की हालत गंभीर है, क्योंकि उन पर काफी नजदीक से फायरिंग की गई थी और इसलिए उन्हें स्थिति लेने का अवसर नहीं मिला।  

खैबर पख्तूनख्वा में प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ की सरकार है। यहां के एक नेता ने घटना की निंदा की है और कहा है कि फौज इसे चैलेंज के रूप में ले रही है, आतंकियों से हिसाब बराबर किया जाएगा।फिलहाल, अब तक किसी आतंकी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। यहां बलूचिस्तान लिबरेशन आर्मी के साथ ही पाकिस्तान तालिबान भी एक्टिव है और ये अकसर फौज को निशाना बनाते रहते हैं।

100% LikesVS
0% Dislikes