INTERNATIONAL NEWS–इजरायल-हमास के बीच युद्ध विराम को लेकर चर्चा, इधर……सेना जीत हासिल करने के करीब

ISRAIL PM SNE IMAGE

वरिष्ठ पत्रकार.इंटरनेशनल डेस्क।

 
एक तरफ मिस्र में इजरायल-हमास के बीच युद्धविराम को लेकर चर्चा चल रही है। दूसरी तरफ इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने मंगलवार को गाजा के राफा शहर में प्रवेश करने की अपनी सैन्य योजना को फिर से दोहराया है। नेतन्याहू का कहना है कि हमास के साथ संघर्ष विराम वार्ता में सफलता की परवाह किए बिना इस्राइली सेना द्वारा अभियान चलाया जाएगा। उन्होंने कहा कि लक्ष्यों को प्राप्त करने से पहले युद्ध को रोकना कोई विकल्प नहीं है।


इजरायल के प्रधानमंत्री ने कहा कि हम राफा में प्रवेश कर हमास की बटालियनों को खत्म करेंगे। उन्होंने कहा कि चाहे कोई समझौता हो या न हो, हम हर हाल में जीत हासिल करेंगे। कुछ देशों ने पीएम नेतन्याहू और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार तजाची हानेग्बी से युद्ध जारी रखने और अंतरराष्ट्रीय दबावों का विरोध करने का आग्रह किया है।


इस्राइल ने हाल ही में हमास की एक मांग पर सहमति जताई थी, जिसमें कहा गया था कि उत्तरी गाजा में फलस्तीन के लोगों की आवाजाही पर प्रतिबंध न लगाया जाए। माना जा रहा है कि यह इजरायल और हमास के बीच बातचीत को आगे बढ़ाने में महत्वपूर्ण रियायत थी। इसके बाद भी राफा में इजराइल के सैन्य आक्रमण का खतरा मंडरा रहा है।

100% LikesVS
0% Dislikes