PAKISTAN—इस स्कूल को छात्रों ने बम से उड़ाया………2 कमरे पूरी तरह से क्षतिग्रस्त, अफरा-तफरी का माहौल, जांच में जुटी एजेंसियां

वरिष्ठ पत्रकार.लाहौर। 

अभी-अभी पाकिस्तान से बहुत बड़ी खबर सामने आई। एक निजी स्कूल को स्कूली छात्रों द्वारा बम से उड़ा दिया। गनीमत रहा कि किसी प्रकार से जान की क्षति नहीं पहुंची। इमारत के 2 कमरे पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गए। यह पाकिस्तान के एक चर्चित चैनल में प्रसारित की रिपोर्ट में किया गया। फिलहाल, किसी छात्र की अभी तक पहचान नहीं हो पाई। क्या उनका मकसद था, बम कहां से उनके पास आया था, इस बारे पता लगाने के लिए स्थानीय पुलिस तथा एजेंसी जुट चुकी है। चारों तरफ अलर्ट घोषित कर दिया गया। मामला, पाकिस्तान के वजीरिस्तान में स्थित एक गांव का बताया जा रहा है। फिलहाल, अफरा-तफरी का माहौल है। क्षेत्र के लोग अपनी जान बचाने के लिए इधर-उधर भाग रहे है। 

जांच रिपोर्ट में इस बात का दावा किया गया कि किसी निजी स्कूल को छात्रों द्वारा बम से उड़ाने का पहला मामला है। कई बार स्कूल को निशाना बनाया तो जरुर गया, लेकिन, उन वारदातों को आतंकियों ने हमेशा अंजाम दिया। इस बार छात्रों द्वारा निजी स्कूल में बम से हमला करना देना , एक बहुत बड़ी बात है। हर कोई सुन आश्चर्य में पड़ गया। उधर, पाकिस्तान हकूमत ने इस मामले को काफी गंभीरता से लिया तथा जांच के आदेश जारी कर दिया। वारदात को अंजाम देने वाले किसी छात्र की अब तक पहचान नहीं हो पाई।

सीसीटीवी कैमरा की फुटेज को जांच एजेंसी ने अपने कब्जे में ले लिया। उसे सबूत के आधार पर गहनता से पड़ताल को आरंभ कर दिया गया। सूत्रों से पता चला है कि इस फुटेज में एक अहम सबूत हासिल हो चुका है। उसी के आधार पर गुनहगार तक पहुंचा जा सकता है। मालूम हुआ है कि स्कूल के निजी सुरक्षा कर्मी को काफी बुरी तरह से पीटा गया। उसे उपचार के लिए पास ही के अस्पताल में दाखिल किया गया। 

100% LikesVS
0% Dislikes