गंदी राजनीति-गन्ना किसानों के मुद्दे पर सीएम खट्टर ने कैप्टन पर साधा निशाना

सवाल उठाया-साढ़े चार साल बाद गन्ना किसानों की आई याद

एसएनई न्यूज़.चंडीगढ़।

पंजाब-हरियाणा राज्य दोनों शुरु से भाई है। जबकि, राजनीति इतनी गंदी हो चुकी है। इन दो राज्य का परिवार प्यार अब दुश्मनी में परिवर्तित हो रहा है। ताजा उदाहरण हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने गन्ने के समर्थन मूल्य को लेकर पंजाब की कैप्टन सरकार पर अपना निशाना साधा। उन्होंने कहा कि कैप्टन तो चुनाव नजदीक आने की वजह से गन्ना किसानों के समर्थन मूल्य को बढ़ा रहे है, जबकि हरियाणा सरकार प्रति वर्ष गन्ना किसानों का समर्थन मूल्य बढ़ाती है। खट्टर के इस तीखे अंदाज से एक बात साफतौर पर साबित हो जाती है कि पंजाब में होने वाले चुनावों को लेकर किसी भी मुद्दे पर कैप्टन सरकार को घेरने में जरा सी भी चूक नहीं करना चाहती है। 


कुछ दिन पहले भी खट्टर ने किसानों के साथ कैप्टन की हुई वार्ता के बाद हरियाणा में किसानों द्वारा दिए जा रहे धरने के पीछे कैप्टन को जिम्मेंदार ठहराया था। जबकि , कैप्टन ने भी ट्वीट करते कहा था कि खट्टर सरकार भाजपा की गलत नीतियों को हरियाणा में लागू कर रही है। कैप्टन ने अपना पल्ला जाड़ते हुए कहा था कि तीन कृषि कानून लागू होने से किसानों का गुस्सा है, नाकि उनकी वजह से। 


खट्टर के आज के बयान से इस बात का अंदाजा लगाया जा सकता है कि आने वाले दिनों में कैप्टन-खट्टर की आपसी बयानबाजी ओर तीखी देखने को मिल सकती है।  

50% LikesVS
50% Dislikes