पुलिस भर्ती पेपर स्कैप—-पंजाब-हरियाणा से पांच की गिरफ्तारी, कई शहरों से जुड़े है तार, उच्च स्तरीय जांच शुरु

एसएनई न्यूज़.चंडीगढ़।

वर्तमान के युवा गलत तरीके से भविष्य में उन्नति करने का सपना देखती है। पकड़े जाने पर उन्हें अपनी गलती का पछतावा होने का अहसास होता है। मगर, तब तक हाथ से भविष्य की डोरी निकल चुकी होती है। ऐसा मामला पंजाब में पुलिस भर्ती को लेकर आया। गलत ढंग से पेपर देने के मामले में पुलिस ने पंजाब-हरियाणा के पांच युवकों की गिरफ्तारी की। इस सारे प्रकरण में पंजाब पुलिस के निदेशक दिनकर गुप्ता ने पुष्टि कर दी। सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पूरे मामले में कड़ा संज्ञान लेते हुए इस पूरे प्रकरण के साथ जुड़े गिरोह के अपराधियों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई करने के निर्देश जारी कर दिए। पकड़े गए अपराधियों की पहचान खनौरी (संगरूर) के रहने वाले विकास, हरियाणा के जिला हिसार के रहने वाले राजिंदर सिंह, रणवीर सिंह सोनीपत के रहने वाले अमृत सिंह तथा नवजोत सिंह के रूप में हुई। इनके खिलाफ पुलिस ने अपराधिक मामला दर्ज कर लिया।  


पुलिस ने अधिक जानकारी देते कहा कि उन्होंने ट्रैप लगाकर पहले विकास को गिरफ्तार किया। पूछताछ में नवजोत सिंह का नाम सामने आया। गिरफ्तारी के बाद नवजोत ने माना की कि उसने विकास से मुलाकात चंडीगढ़ के 19 सेक्टर के परीक्षा केंद्र पास की थी। पेपर में माइक्रो एयर फोन तथा ब्लूटूथ यंत्र मुहैया कराया। पुलिस ने दोनों चीजों को बरामद कर लिया । शेष कथित आरोपियों को भी गिरफ्तार कर लिया। 


पुलिस के मुताबिक, इस गिरोह के कई शहरों के साथ तार जुड़े की बात सामने आ रही है। कुछ बड़े लोगों की गिरफ्तारियां होने का अनुमान लगाया जा रहा है। फिलहाल इस मामले को लेकर काफी चर्चा हो रही है। डीजीपी ने लोगों से अपील की कि अगर इस प्रकार के लोगों के बारे पता चलता है तो उन्हें 181 नंबर पर सूचना दें। सूचना देने वाले का नाम गुप्त रखा जाएगा। 

50% LikesVS
50% Dislikes