PUNJAB—ये हाल है किसानों का………….प्रदर्शन से  रेल, सड़क मार्ग ठप्प, आमजन परेशान, अब तक इतने करोड़ों का हुआ आर्थिक लोस

वरिष्ठ पत्रकार.चंडीगढ़। 

लगभग 200 ट्रेन पंजाब रूट की वीरवार को प्रभावित होगी। प्रमुख कारण किसानों द्वारा रेल ट्रैक पर पक्का मोर्चा लगा दिया। इनमें कई तेज गति की ट्रेनें भी शामिल है। इस बात की पुष्टि, रेल विभाग के एक शीर्ष प्रवक्ता ने की। ऐसे में यात्रियों को खासा परेशानी झेलनी पड़ सकती है। अब उनके पास खुद के वाहन या फिर बस परिवहन में सफर करने का विकल्प ही शेष है। बता दें कि पंजाब के किसान संगठन अपनी मांगों को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहे है। ट्रेन की पटरियों पर बैठ कर रेल गाड़ियों के सफर में अडिंगा डाल रहे है। 


रेलवे की ओर से जारी शेड्यूल के मुताबिक 9 मई को करीब 200 ट्रेनें प्रभावित रहेंगी। इसमें कुछ ट्रेनों को शॉर्ट टर्मिनेट किया गया है, जबकि 115 से ज्यादा ट्रेनों के रूट डायवर्ट किए गए हैं। इस बीच 69 ट्रेनें रद्द रहेंगी। इनमें दिल्ली जाने वाली ट्रेनों के साथ-साथ चंडीगढ़-अमृतसर रूट की कई ट्रेनें भी शामिल हैं।
बता दें कि बीते दिन शान ए पंजाब, शताब्दी एक्सप्रेस और गरीब रथ जैसे प्रमुख ट्रेनें 23 घंटे तक की देरी से चलेंगी। दिल्ली से आने वाली ज्यादातर एक्सप्रेस ट्रेनें लगातार लेट हो रही हैं। इस पूरे प्रकरण में रेलवे स्टेशनों पर यात्री परेशान होना पड़ रहा है।


किसानों के प्रदर्शन से सड़कें भी जाम हो गई है। इससे यात्रियों को दिल्ली रूट पर बसों से जाने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। इससे यात्रियों को अपने गंतव्य तक पहुंचने में देरी हो रही है। बता दें कि रेलवे के लिए प्रदर्शन इतनी बड़ी समस्या बन चुका है कि रास्ते में ट्रेनों को समाप्त कर दिया जाता है और उन्हें पीछे से ही वापस भेज दिया जाता है।

100% LikesVS
0% Dislikes