IMPORTANT NEWS….फिलहाल घाटे का सौदा साबित हो रही हाईटेक सुविधाओं से लैस वंदे भारत ट्रेन….तथ्यों के साथ देश की इस पार्टी ने लगाया बड़ा आरोप

वरिष्ठ पत्रकार.दिल्ली। 


देश के विभिन्न राज्यों में चलाई जा रही सेमी हाईस्पीड ट्रेन वंदे भारत एक्सप्रेस रेलवे के लिए फिलहाल घाटे का सौदा साबित हो रही है। ज्यादा किराया होने की वजह से हाईटेक सुविधाओं से लैस इस ट्रेन को यात्री नहीं मिल रहे हैं। यह आरोप कांग्रेस ने लगाया। कांग्रेस ने इससे जुड़े तथ्य भी सोशल मीडिया पर पेश भी किए हैं। कांग्रेस के इस आरोप पर रेल मंत्री सामने आए हैं। रेल मंत्री ने बताया कि सात मई, 2024 को वंदे भारत ट्रेनों की ऑक्यूपेंसी 98 फीसदी रही है। वहीं, वित्त वर्ष 2024-25 में वंदे भारत ट्रेनों की ऑक्यूपेंसी 103 फीसदी रही है। रेल मंत्री ने कांग्रेस से सवाल पूछा कि क्या कांग्रेस चाहती है कि वंदे भारत ट्रेन बंद हो जाएं?


केरल कांग्रेस ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर एक पोस्ट कर कहा, छुट्टियों के मौसम में देशभर में लोग भारी संख्या में ट्रैवल कर रहे हैं। इसके बावजूद वंदे भारत में बुकिंग आश्चर्यजनक रूप से कम नजर आ रही है। इसलिए हमने ‘वंदे भारत’ का बुलबुला फोड़ने का फैसला किया है। आईआरसीटीसी के बुकिंग डाटा से पता चलता है कि देश में 50 फीसदी से अधिक वंदे भारत या तो खाली चल रही हैं, या कुछ चुनिंदा ट्रेनों की सीट ही आंशिक रूप से भरी हुई हैं। ये डाटा पूरी तरह से जनरल कैटेगरी की बुकिंग का है। इसमें तत्काल बुकिंग शामिल नहीं है।

100% LikesVS
0% Dislikes