AMRITSAR….चुनावी माहौल खराब करने का ‘PAK’ षडयंत्र नाकाम….इस क्षेत्र से बरामद हुआ CHINNA निर्मित ड्रोन, जांच में जुटी एजेंसियां

वरिष्ठ पत्रकार.अमृतसर। 

पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। खुफिया एजेंसी (आईएसआई) भारत के पंजाब प्रांत का माहौल खराब करने के लिए लगातार प्रयास करती रही है, जबकि, सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने उनके नापाक मंसूबों का हमेशा ही मुंहतोड़ जवाब दिया। ताजा मामला, भारत-पाक सीमा पर स्थित गांव नेष्टा से जुड़ा है। सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने सोमवार की रात को एक ड्रोन हासिल किया। खेत में क्षतिग्रस्त हालत में पाया गया। प्राथमिक जांच में पता चला है कि ड्रोन चायना निर्मित पाया गया। जांच पड़ताल करने के उपरांत स्थानीय पुलिस के हवाले कर दिया गया। किसी प्रकार से नशे की खेप या फिर हथियार बरामद होने की पुष्टि नहीं हुई।

सीमा सुरक्षा बल के शीर्ष प्रवक्ता ने जानकारी दी कि भारत पाकिस्तान सीमा के पास गांव नेष्ठा में उनकी टीम गश्त कर रही थी। तभी सोमवार की देर सायं उस पार से एक ड्रोन आसमान में दिखाई दिया। टीम एकदम सतर्क हो गई। टीम ने कुछ राउंड फायरिंग की। उसके बाद ड्रोन की हलचल बंद हो गई। टीम ने सर्च अभियान चलाया तो उन्हें रात के समय एक क्षतिग्रस्त ड्रोन बरामद हो गया। गहनता से जांच पड़ताल की तो पाया कि ड्रोन चायना निर्मित कंपनी का है। उसे स्थानीय पुलिस के हवाले कर दिया गया। नशे की खेप या फिर हथियार बरामद नहीं हुआ। 

बता दें कि अक्सर पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई ड्रोन का इस्तेमाल नशे की खेप या फिर हथियार सप्लाई के लिए करती है। पकड़े जाने पर कई बार इस बात का खुलासा हो चुका है।  

100% LikesVS
0% Dislikes