AMRITSAR—–सरहद के इस हिस्से से पकड़ा आईएसआई समर्पित तस्कर……ड्रोन के माध्यम से भेजी 15 करोड़ से ऊपर हेरोइन बरामद…..देश के इन हिस्सों में होनी थी सप्लाई, पूछताछ में हुआ बड़ा खुलासा

एसएनई नेटवर्क.अमृतसर। 

पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी (आईएसआई) भारत के सीमावर्ती प्रांत पंजाब का माहौल खराब करने के लिए हर प्रयास कर रही हैं। खासकर, सीमावर्ती जिलों में नशे की खेप, हथियार ड्रोन के माध्यम से भेजी जा रही हैं। लेकिन, जांबाज-बहादुर सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ), इनके नापाक इरादों को मुंहतोड़ जवाब देने में कामयाब रहती हैं। इस बार की घटना, पंजाब के जिला अमृतसर सेक्टर की सामने आई। पाकिस्तान से भेजा गए ड्रोन को बीएसएफ ने मार गिराया। ड्रोन में खेप हासिल करने वाले तस्कर को 15 करोड़ से ऊपर की हेरोइन सहित गिरफ्तार किया गया। फिलहाल, पकड़े गए आईएसआई समर्थित भारतीय तस्कर की पहचान को सार्वजनिक नहीं किया गया। गहनता से पूछ पड़ताल जारी हैं। 

अधिक जानकारी देते हुए सीमा सुरक्षा बल के शीर्ष प्रवक्ता ने बताया कि अमृतसर सेक्टर, गांव धनोए कला में बीती रात्रि सीमा सुरक्षा बल की टुकड़ी गश्त दे रही थी। एकदम से पाकिस्तान की तरफ से भारतीय क्षेत्र में ड्रोन की आहट सुनाई दी। टीम सतर्क हो गई। फायरिंग के उपरांत, उसे मार गिराया। सुबह टीम द्वारा सर्च अभियान चलाया गया। 

खेत में से एक संदिग्ध को ड्रोन के पास देखा गया। हिरासत में ले लिया गया। जांच-पड़ताल में सामने आया की कि उक्त तस्कर पाकिस्तान की आईएसआई के साथ संबंध है। ड्रोन के माध्यम से 3 किलोग्राम से ऊपर हेरोईन भेजी गई थी। इसे आगे देश के विभिन्न हिस्सों में सप्लाई करना था। गहनता से तस्कर से   पूछताछ जारी है। बड़ी कामयाबी हासिल करने का दावा किया जा रहा हैं। 

100% LikesVS
0% Dislikes