AMRITSAR BREAKING..धू-धू कर जला कारखाना, लिकर शॉप, संभावना करोड़ो के आर्थिक नुकसान की, यह रही असल वजह, अब तक जारी है राहत कार्य

वरिष्ठ पत्रकार.अमृतसर। 

2 अलग-अलग जगह के व्यापारिक प्रतिष्ठान , कारखाना को आग ने अपनी चपेट में ले लिया। इस आग की वजह से वे सब धू-धू कर जलकर राख हो चुके है। करोड़ों रुपए आर्थिक नुकसान की संभावना जताई जा रही है। फिलहाल, दर्जन भर दमकल विभाग की गाड़ियों की मदद से आग पर काबू पा लिया गया। प्राथमिक जांच में बिजली की तारों के शार्ट सर्किट कारण बताया जा रहा है। लेकिन, प्रशासन ने अब तक इस बारे कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की। घटना से संबंधित क्षेत्र में लोगों में काफी खौफ पाया जा रहा है। मामला, पंजाब के जिला अमृतसर के तरनतारन रोड तथा राम बाग में स्थित एक लिकर शॉप से जुड़ा है। 

बुधवार की देर सायं तरनतारन रोड में स्थित एक दाग के कारखाना में भयंकर आग लग गई। देखते ही देखते ही आग ने क्षेत्र को अपनी चपेट में ले लिया। कारखाना संचालक से लेकर श्रमिक वहां से भाग गए। पानी तथा रेत की मदद से आग पर काबू करने का प्रयास किया, लेकिन आग की लपटें इतनी तेज थी कि इसका कोई खास असर नहीं हुआ। दमकल विभाग को सूचित किया। दमकल विभाग की लगभग दर्जन भर गाड़ियां आग पर काबू पाने में जुटी है। फिलहाल, आग अभी तक ठंडी नहीं हुई। गनीमत रहा कि किसी प्रकार से जान का कोई नुकसान नहीं पहुंचा। लेकिन, संचालक के मुताबिक, लाखों का सामान जलकर राख हो चुका है। 

इधर, रामा बाग क्षेत्र में स्थित एक लिकर शॉप में रात 7 बजे के बाद भयंकर आग लग गई। संचालक तथा कर्मचारियों ने भाग कर अपनी जान बचाई। बताया जा रहा है कि यहां पर दर्जन से ऊपर कर्मचारी काम करते है। सबसे महंगी शराब यहां मिल जाती है। आग की वजह से सब जलकर राख हो चुका है। राहत कार्य जारी है। 

100% LikesVS
0% Dislikes