STF के हाथ लगी ये बड़ी सफलता…..पाकिस्तान के साथ संबंध रखने वाला तस्कर काबू……ड्रोन के माध्यम से पाक से मंगवाई थी खेप एवं हथियार बरामद….अब अन्य लिंक ढूंढने में जुटी टीम

स्पेशल रिपोर्टर.अमृतसर। 

स्पेशल टास्क फोर्स (STF) के एक हाथ एक बड़ी सफलता लगी हैं। अमृतसर में स्थित गांव चक्क मिश्री खां के रहने वाले एक तस्कर को काबू किया है। इसके संबंध पाकिस्तान के साथ होने की बात सामने आई। पाकिस्तानी ड्रोन के माध्यम से हेरोइन और हथियारों की तस्करी कर रहा था। आरोपी लखबीर सिंह उर्फ लक्खा के कब्जे से रिमोट संचालित एक चीन निर्मित ड्रोन, एक किलो 600 ग्राम हेरोइन, एक 32 बोर की पिस्तौल, एक 315 बोर की राइफल, एक टैब व कार बरामद हुई है। यह जानकारी लुधियाना के सहायक महानिरीक्षक (एआईजी) व अमृतसर एसटीएफ के कार्यकारी एआईजी स्नेहदीप शर्मा ने दी। 

कुछ इस प्रकार से मिली सफलता

एसटीएफ को इस खास ऑपरेशन में सफलता छह महीने बाद मिली। आरोपी तस्कर मूसा खान निवासी इस्लामाबाद से हेरोइन और हथियारों की तस्करी कर रहा है। डीएसपी वविंदर महाजन के नेतृत्व में मंगलवार की सुबह चक्क मिश्री खां गांव में तस्कर लक्खा के घर में छापेमारी कर उसे काबू किया गया है। एआईजी शर्मा ने बताया कि आरोपी को अदालत में पेश कर पुलिस रिमांड पर लेकर उसके अन्य संपर्कों के बारे में पता लगाया जाएगा। उसके कब्जे से बरामद टैब की फॉरेंसिक जांच कर उसके डाटा की जांच की जाएगी।


पूर्व में दर्ज है मामला


लखबीर सिंह 16 मई 2022 में एसटीएफ के मोहाली थाने में एनडीपीएस और असलहा एक्ट में दर्ज एफआईआर में वांछित है। इसमें नौ आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके पास से पांच किलो हेरोइन, दो पाकिस्तानी सिम बरामद किए गए थे। इसकी जांच के दौरान ही लुधियाना कोर्ट कॉम्प्लेक्स में हुए बम धमाके का खुलासा हुआ था। उसके खिलाफ अटारी थाने में भी एक केस दर्ज है।

100% LikesVS
0% Dislikes