यह पूर्व I.A.S का राजनीति में जाने की चर्चा तेज……………जानिए, कहां से लड़ सकते है चुनाव

वरिष्ठ पत्रकार.होशियारपुर। 

पूर्व डीजीपी इकबाल प्रीत सिंह सहोता भी भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने के पूरे-पूरे कयास लगाए जा रहे है। चर्चा, इस बात की भी छिड़ गई है कि भाजपा उन्हें होशियारपुर लोकसभा सीट से चुनाव लड़वा सकती है। अटकलों का बाजार गर्म है कि इस बार केंद्रीय मंत्री सोमनाथ का टिकट कट सकता है। पत्नी को टिकट मिलने पर भी पार्टी अभी तक मंथन कर रही है। इससे पूर्व पंजाब की आईएएस महिला अधिकारी परमपाल कौर थोड़ी देर पहले पति सहित भाजपा में शामिल हो चुकी है। बठिंडा सीट से भाजपा की टिकट पर चुनाव लड़ने जा रही है। पार्टी सूत्रों से पता चला है कि आईएएस अधिकारियों को टिकट देकर भाजपा पंजाब में कुछ अलग करना चाहती है। फिलहाल, इस बात का प्रमाण तो नतीजे से साबित करेंगे। 


सहोता 1988 बैच के आईपीएस अधिकारी है। सितंबर 2022 में उनकी रिटायरमेंट हुई थी। वह होशियारपुर जिले के दसूहा के पास एक गांव के रहने वाले हैं। वह मजहबी सिख वाल्मीकि समुदाय से हैं। जिसकी दोआबा में अच्छी खासी उपस्थिति है। बता दें कि सोमनाथ भी पूर्व आईएएस अधिकारी रह चुके है। 


परिवार का राजनीति से पुराना संबंध

पता चला है कि सहोता के परिवार का राजनीति से पुराना संबंध है। पिता बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) से चुनाव लड़ चुके है। उधर, सहोता ने कहा कि फिलहाल पार्टी से उन्हें कोई प्रस्ताव नहीं मिला, लेकिन राजनीति में शामिल होने की संभावना से कोई इनकार भी नहीं किया।उन्होंने कहा मैं अपने मूल स्थान पर हमेशा सक्रिय रहा हूं क्योंकि मेरा परिवार अपनी जड़ों से जुड़ा हुआ है।

100% LikesVS
0% Dislikes