JALANDHAR–अंतरराष्ट्रीय ड्रग सिंडिकेट का भंडाफोड…. 48 किलो हेरोइन सहित इतने लोग हुए गिरफ्तार

वरिष्ठ पत्रकार.जालंधर। 

पुलिस ने अंतरराष्ट्रीय सिंडिकेट का भंडाफोड़ किया है। जालंधर पुलिस ने इस साल की अब तक की सबसे बड़ी ड्रग की खेप पकड़ने का मजबूर दावा पेश कर रही है। पुलिस ने मुख्य सरगना से 48 किलो हेरोइन बरामद की है। बताया जा रहा है, इस केस में कुल 3 कथित अपराधियों की गिरफ्तारी हुई। उनके पास से 21 लाख रुपये , नोट गिनने की मशीन व 3 हाईटेक वाहन बरामद किए गए हैं।

इन देशों से जुड़ रहे ताक
पुलिस के एक शीर्ष अधिकारी ने कहा कि सिंडिकेट के तार सीमा के पार ईरान, अफगानिस्तान, तुर्की, पाकिस्तान और कनाडा तक फैले हुए हैं। इसके अलावा देश के 2 राज्यों जम्मू-कश्मीर और गुजरात में भी इनका नेटवर्क फैला हुआ है। उन्होंने कहा कि गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए भगत सिंह कॉलोनी बाईपास के पास एक टोयोटा इनोवा कार नंबर पीबी 08-डीएस-2958 को रोका। पुलिस को देखते ही ड्राइवर ने मौके से भागने की कोशिश की लेकिन पुलिस ने गाड़ी पकड़ ली। गाड़ी की तलाशी लेने पर गाड़ी के अंदर एक बैग में छिपाकर रखी गई 08 किलो हेरोइन बरामद की गई।

इन-इन की हो चुकी गिरफ्तारी

पूछताछ में पकड़े गए ड्राइवर सतनाम सिंह उर्फ बब्बी जिला नवांशहर ने केस से संबंधित कई अहम जानकारियां पुलिस को दी। जांच के दौरान पता चला कि आरोपी अमन रोजी व उसके पति हरदीप सिंह के साथ ड्रग नेटवर्क से जुड़ा था। इस सूचना पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने दोनों संदिग्धों को नकोदर जालंधर रोड से पकड़ा, जहां से उनके पास से 40 किलो हेरोइन व एक टोयोटा इनोवा समेत कुल 21 लाख रुपये की रकम बरामद हुई। उनके पास से तीन गाड़ियां, एक महिंद्रा एक्सयूवी और एक हुंडई वर्ना के साथ एक कैश गिनने की मशीन बरामद की गई है।

100% LikesVS
0% Dislikes