इस हादसे में CONSTABLE हुआ शहीद………शहादत पर बेटियों की सलामी, बूटा की HONESTY पर हर कोई था कायल

वरिष्ठ पत्रकार.मोगा। 

एक पुलिस सिपाही सड़क हादसे में शहीद हो गया। सिपाही बूटा सिंह ने मौके पर दम तोड़ दिया। हादसा इतना भयानक था कि कार के परखच्चे उड़ गए। पता चला है कि कोई जानवर आगे आने से कार का संतुलन खो बैठे जो कि सीधा पेड़ में जा टकराई। शहीद सिपाही की 2 बेटियां है। पिता की शहदात पर उन्होंने सलामी भी दी। बताया जा रहा है कि शहीद सिपाही एक नंबर का ईमानदार था। उसकी ईमानदारी पर हर कोई कायल था। परिवार गम तो जरुर डूबा है कि बेटे की शहादत पर गर्व भी कर रहा है। शव को पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी में रखवा दिया गया। विभाग ने पीड़ित परिवार के प्रति गहरी संवेदना जताई तथा भरोसा दिया कि वह परिवार के साथ हर समय खड़ा रहेगा। 

जिला मोगा के रहने वाले शहीद सिपाही बूटा सिंह पंजाब पुलिस विभाग में बतौर सिपाही थे। ड्युटी मोगा थाना में थी। रविवार को वह कार सवार होकर किसी जरुरी काम के लिए जा रहे थे। अचानक कार के समक्ष एक जानवर आ गया। कार का वह संतुलन खो बैठे। कार सीधी सड़क किनारे पेड़ में जा टकराई। सिपाही ने मौके पर दम तोड़ दिया। परिवार को हादसे के बारे सूचित कर दिया गया। परिवार के सदस्यों का रो-रो कर बुरा हाल है। 2 बेटियां अभी छोटी है, लेकिन, उन्हें इस बात की समझ है कि पापा उनके शहीद हुए है। वह उन्हें सलामी दे रही है। 

ता चला है कि सिपाही बूटा एक नंबर का ईमानदार था। ड्यूटी पूरी तनदेही से निभाता था। विभाग के हर अधिकारी उसकी ईमानदारी के कायल थे। मौत की खबर पर विभाग तथा उनके सहयोगियों ने परिवार के प्रति संवेदना जताई। दुख, इस बात का है कि उनके बीच एक ईमानदारी सिपाही दुनिया हमेशा-हमेशा के लिए छोड़ कर चला गया। बताया जा रहा है कि शव का पोस्टमार्टम स्पेशल चिकित्सकों की टीम करेंगी। सोमवार को पोस्टमार्टम होगा। इस बीच पंजाब पुलिस के निदेशक ने भी परिवार के प्रति गहरी संवेदना जताई। विभाग की तरफ से पीड़ित परिवार की हर संभव मदद का भरोसा दिया गया। 

100% LikesVS
0% Dislikes