2 I.A.S. OFFICER, निकले भ्रष्टाचारी, E.D. के RAID में बरामद हुआ CASH तथा आपत्तिजनक दस्तावेज 

वरिष्ठ पत्रकार.चंडीगढ़। 

पंजाब के 2 आईएएस अधिकारी के आवास पर ईडी की रेड चल रही है। वीरवार को ईडी को 2 नंबर में करोड़ों का पैसा और आपत्तिजनक दस्तावेज जब्त किए हैं। हालांकि, केंद्रीय एजेंसी ने यह स्पष्ट नहीं किया कि कहां से क्या बरामद किया गया। लेकिन, सूत्रों से पता चला है कि कथित अधिकारी एजेंसी को किसी भी सवाल का जवाब देने में नाकाम रहे है। 

तलाशी में काफी कुछ हाथ लगा

तलाशी बुधवार को शुरू की गई और फिरोजपुर, मोहाली (एसएएस नगर), बठिंडा, बरनाला, पटियाला और चंडीगढ़ में कुल 26 आवासीय और व्यावसायिक परिसरों पर छापे डाले गए। राजस्व और बागवानी विभाग के कुछ अधिकारियों और निजी व्यक्तियों के अलावा 2 आईएएस अधिकारियों – पंजाब के उत्पाद शुल्क आयुक्त वरुण रूजम और फिरोजपुर के उपायुक्त राजेश धीमान के परिसरों की भी तलाशी ली गई। मनी लॉन्ड्रिंग का मामला कथित मुख्य आरोपी भूपिंदर सिंह, जैस्मीन कौर और अन्य के खिलाफ पंजाब सतर्कता ब्यूरो की एक एफआईआर से प्रकाश में आया है।

जानिए, क्या था पूरा प्रकरण


ईडी ने कहा कि तलाशी के दौरान आपत्तिजनक सबूत, संपत्ति के दस्तावेज, मोबाइल फोन और 3.89 करोड़ रुपये की नकदी जब्त की गई है। मामला 2016 का है जब ग्रेटर मोहाली एरिया डेवलपमेंट अथॉरिटी (जीएमएडीए) ने आईटी सिटी के पास एयरोट्रोपोलिस आवासीय परियोजना और उसी जिले में एक एयरोसिटी स्थापित करने के लिए एसएएस नगर (मोहाली) के विभिन्न गांवों की भूमि अधिग्रहण की प्रक्रिया शुरू की थी।

100% LikesVS
0% Dislikes