गायक गुरदास मान को बड़ा झटका–अदालत ने अग्रिम जमानत की रद्द की

विवादित बयान को लेकर मान के खिलाफ दर्ज है मामला

एसएनई न्यूज़. जालंधर।गायक गुरदास मान को अदालत की तरफ से बड़ा झटका लगा है। उनकी तरफ से अदालत में अग्रिम जमानत याचिका को रद्द कर दिया गया। यह दूसरी बार ऐसा हुआ। दरअसल, गुरदास मान ने पिछले दिनों डेरा बाबा मुराद शाह में  एक विवादित बयान दे दिया था। श्री लाडी शाह को सिखों के गुरु अमरदास जी का वंशज बता दिया था। उस मामले को लेकर सिख संगठनों ने नाराज़गी जताते हुए गुरदास मान के खिलाफ गुरुओं के बारे गलत टिप्पणी करने का मामला दर्ज कराया था। 


इस मामले को लेकर गुरदासपुर ने पिछले दिनों सोशल मीडिया में लाईव होकर सिख संगठनों से अपनी भूल के प्रति कान पकड़कर माफी मांगी थी तथा अपनी भूल के लिए उन्हें माफ कर देने का निवेदन भी किया, जबकि सिख संगठन मान की भूल को माफ नहीं करना चाहते है। इसलिए , मान के खिलाफ थाना में मामला दर्ज करा दिया। 


उधर, रविवार को डेरा लाडी शाह के समर्थकों ने भी सड़कों पर विरोध प्रदर्शन करते कहा था कि सिख संगठनों ने लाड़ी शाह के बारे अपशब्द का इस्तेमाल किया तथा इनके खिलाफ भी कानूनी कार्रवाई की जानी चाहिए। अब इस मामले ने इतना तूल पकड़ लिया , जिस मान की परेशानी दिन ब दिन बढ़ती जा रही है। खासकर., अदालत ने दूसरी बार उनकी अग्रिम जमानत को रद्द कर दिया। 


हालांकि अदालत में मान के वकील ने यह तर्क दिया था कि उनसे अंजाने में बड़ी भूल हो गई, इसलिए उन्हें जमानत दे देनी चाहिए। जबकि सिख संगठनों के वकील ने न्यायाधीश के समक्ष मान की बहुत भूल करार देते हुए कहा कि यह जानबूझकर उनकी (मान) की तरफ से गलती को दोहराया गया। ऐसे में इस गलती के लिए बिल्कुल भी नहीं माफ किया जा सकता है।
 

50% LikesVS
50% Dislikes