JALANDHAR BREAKING–डंकी लगाकर जा रहे पंजाबी युवक की जर्मनी में मौत, ट्रेवल एजेंट लाखों ले हुआ रफूचक्कर, मामला दर्ज

वरिष्ठ पत्रकार.जालंधर। 


एक व्यक्ति को डंकी लगाकर (अवैध तरीके से सरहद पार करना) जर्मनी जाने के चक्कर में अपनी जान गवानी पड़ गई। मामला, पंजाब के जिला जालंधर के फिल्लौर से जुड़ा है। पता चला है कि ट्रैवल एजेंसी ने परिवार से लाखों रुपए ले लिए, मगर रास्ते में उक्त व्यक्ति की मौत हो गई। इस मामले में पुलिस ने पीड़ित परिवार की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया। किसी की गिरफ्तारी की पुष्टि नहीं हुई। 


जानकारी के मुताबिक, मृतक महेंद्र की मौत के बाद एजेंट ने परिवार को कोई जानकारी नहीं दी। कुछ दिनों बाद परिवार को पता चला कि उसकी जर्मनी में मौत हो गई। परिवार का कहना है कि महेंद्र की मौत कब और कैसे हुई, इसके कारण स्पष्ट नहीं है, मगर बीते दिन उन्हें इसकी जानकारी मिली थी। आरोपियों ने मोहिंदर पाल को जर्मनी भेजने के लिए 12.32 लाख रुपए लिए थे। उन्होंने सबसे पहले महेंद्र पाल को रूस भेजा था। कुछ समय तक उसे वहां रखने के बाद ने उसे बेलारूस भेज दिया गया।


वहां से आरोपियों ने डंकी लगाकर जर्मनी भेज दिया था। रास्ते में ही मोहिंदर की मौत हो गई, लेकिन एजेंटों ने परिवार को सूचित नहीं किया। इसके विपरीत, वे कहते रहे कि वह जल्द ही जर्मनी पहुंच जाएगा। लेकिन उसके साथ चल रहे अन्य साथियों ने फोन पर महेंद्र की मौत की जानकारी दी। परिवार ने आरोप लगाया है कि मोहिंदर का शव भारत लाने के लिए ट्रैवल एजेंट ने करीब चार लाख रुपए की मांग की थी। वहीं, परिवार ने सरकार से गुहार लगाई है कि मोहिंदर का शव भारत लाया जाए।

100% LikesVS
0% Dislikes