SINGAPORE…..भारतवंशी नागरिक के हत्यारे को इस देश में मिला आजीवन कारावास………..अपराधियों को बेंत से मारने की भी मिली सजा

वरिष्ठ पत्रकार.INTERNATIONAL DESK। 


सिंगापुर के नाइट क्लब के बाहर झड़प के दौरान एक भारतवंशी नागरिक की मौत हो गई थी। इस मामले में चीनी मूल के सिंगापुर नागरिक को आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई है। इसी के साथ अदालत ने आरोपी को बेंत से भी मारने की सजा दी है।

यह था पूरा मामला


स्थानीय मीडिया के अनुसार, अभियोजन पक्ष ने मृत्यु दंड की मांग नहीं की थी। सिंगापुर में हत्या की सजा फांसी या कारावास है। यह घटना दो जुलाई 2019 को आर्केड रोड के होटल और पर्यटक क्षेत्र में नॉटी गर्ल क्लब के बाहर घटी। आरोपी की पहचान 32 वर्षीय टैन सेन यांग के तौर पर की गई है। आरोपी को 31 वर्षीय सतीश नोएल गोबीदास की हत्या के मामले में दोषी ठहराया गया है।

इन्हें भी ठहराया हत्या का जिम्मेदार


आरोपी टैन के अलावा 7 अन्य लोगों को भी हत्या के लिए जिम्मेदार ठहराया गया है। आर्केड टावर केस ने तब जनता का ध्यान आकर्षित किया, जब अधिकांश आरोपियों के ऊपर से हत्या का आरोप कम कर दिया गया था। छह में से केवल टैन पर ही हत्या का आरोप लगा था। अन्य आरोपियों जोएल टैन यूं शेंग, चान जिया जिंग, आंग दा युआन, लू बून चोंग, टैन होंग शेंग और नताली सियो यू जेन के आरोपों को कम कर दिया गया था। टैन की सुनवाई का निष्कर्ष यह निकला कि बाकी के आरोपियों को भी इस हत्या के लिए जिम्मेदार ठहराया गया।

100% LikesVS
0% Dislikes