PUNJAB—-मरने से पहले युवक ने बनाया वीडियो….इस देश में की आत्महत्या, होशियारपुर में छाया मातम, जाने, क्या है पूरी खबर

वरिष्ठ पत्रकार.होशियारपुर। 

फ्रांस में एक पंजाबी युवक की 5 वीं मंजिल से गिरने की वजह से मौत हो गई। बताया जा रहा है कि 2 दिन पहले उक्त युवक ने एक वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर अपलोड की। मृतक युवक कमलजीत सिंह पीछे से पंजाब के जिला होशियारपुर के दसूहा का रहने वाला है। पिछले 15 वर्ष से फ्रांस में रह रहा था। परिवार के मुताबिक, फोन पर बातचीत हुई थी तो उसने कहा था कि कुछ दिनों के भीतर घर आ रहा है। लेकिन, उसकी मौत की खबर ने उन्हें झकझोर कर दिया। परिवार में मातम का माहौल है। शव भारत वापस लाने के लिए सरकार से गुहार लगाई है। फिलहाल, शव को फ्रांस के एक अस्पताल की मोर्चरी में रखवा दिया गया।

पंजाब के जिला होशियारपुर के दसूहा क्षेत्र का रहने वाला कमलजीत सिंह 15 साल पहले फ्रांस चला गया। एक बार भी घर वापस नहीं आया। इतने सालों के उपरांत वह घर वापस आने वाला था। परिवार के साथ फोन पर हुई बातचीत में इस बात का जिक्र किया। परिवार में उसके आने की खुशियां थी। लेकिन, विदेश से परिवार को उसकी मौत की खबर ने सब को भीतर से तोड़ दिया। रो-रो कर सब का बुरा हाल है। बताया जा रहा है कि मृतक के पिता पेशे से किसान है। जमीन बेच कर बेटे को विदेश भेजा था। 

वायरल वीडियो में सच आया सामने

बताया जा रहा है कि मृतक का 2 मिनट कुछ सेकंड का एक वीडियो सोशल मीडिया में खूब तेजी से वायरल हो रहा है। पता चला है कि मृतक ने इस वीडियो को उसी 5 मंजिल में अपलोड किया। वीडियो में उसने सभी को पहले सत श्री अकाल बोला तथा उसके उपरांत बताया कि यहां पर पैसा कमाना कोई आसान बात नहीं है। वीडियो में युवक मोबाइल को बिल्डिंग के नीचे की तरफ कर यह देखकर कह रहा है कि अगर यहां से काम करते समय कोई गिरा तो न कोई डाक्टर बचा पाएगा और सीधे मौत हो जाएगी। वीडियो में युवक नौजवानों को पैसे की अहमियत बताने के साथ-साथ पैसे हिसाब से खर्च करने की अपील भी के बारे में बता रहा है।   

100% LikesVS
0% Dislikes