NEWS IMPACT……बाणी का लालच देकर सिख युवाओं को खाने में भांग मिलाने वाला केंद्र निकला गैर-कानूनी…….प्रकाशित खबर पर प्रशासन ने की बड़ी कार्रवाई…..2 दर्जन युवक रिहा

वरिष्ठ पत्रकार.लुधियाना। 

सच न्यूज़ एडिटोरियल (एसएनई) की खबर का असर देखने को मिला है। 21 अप्रैल को एक नशा छुड़ाओ केंद्र में बाणी का लालच देकर सिख युवाओं को खाने में नशे का इस्तेमाल करने की बात को प्रमुखता से प्रकाशित किया था। इस मामले में स्वास्थ्य विभाग तथा पुलिस प्रशासन ने संयुक्त तौर पर शुक्रवार शाम उक्त केंद्र में दबिश दी। उस दौरान पाया गया कि यह केंद्र बिल्कुल गैर कानूनी तरीके से लंबे समय से चल रहा था। लगभग 2 दर्जन युवाओं को वहां से रिहा करवा कर सिविल अस्पताल भेज दिया गया। यहां पर उनका इलाज सही तरीके से किया जाएगा। वहां से काफी मात्रा में गैर-कानूनी सामग्री मसलन नशे से संबंधित चीजें हासिल हुई। इन सबको स्वास्थ्य विभाग ने अपने कब्जे में ले लिया। केंद्र  पंजाब के लुधियाना में स्थित जगराओं के एक क्षेत्र में चल रहा था। बताया जा रहा है कि उक्त केंद्र को चलाने वाला खुद को बाबा बताता था। उनसे भी पुलिस तथा स्वास्थ्य विभाग की टीम पूछताछ कर रही है।  

यह था पूरा मामला 

दरअसल, अमृतसर की रहने वाली समाजसेविका अमनदीप कौर ने इस केंद्र के खिलाफ अपनी शिकायत में इस बात का विवरण किया था कि नशा छुड़ाने के लिए पवित्र बाणी का हवाला अपने जाल में फंसाया जा रहा है। असल में नशा छुड़ाने वाले युवाओं को खाना में भांग जैसा नशा मिलाकर दिया जा रहा है। लिखित शिकायत लुधियाना जिलाधीश, सिविल सर्जन तथा पुलिस मुख्यालय दी गई। प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई करते हुए लगभग 2 दर्जन के करीब युवाओं को रिहा करवा कर उन्हें सिविल अस्पताल लुधियाना भेज दिया गया। वहां पर उनका इलाज चलेंगा। प्रशासन के मुताबिक, केंद्र गैर-कानूनी तौर पर चल रहा था। संचालक से पूछताछ जारी है। एक शिकायतकर्ती की लिखित शिकायत पर बड़ी कार्रवाई की गई। 

100% LikesVS
0% Dislikes