AMRITSAR…..इस तकनीक से पकड़े तस्कर, पूछताछ में हुआ बड़ा खुलासा, जानिए, PAKISTAN से क्यों जुड़ रहे तार

पवन कुमार.अमृतसर। 

एक अंतरराष्ट्रीय ड्रग गिरोह का पर्दाफाश किया गया। गिरोह के साथ जुड़े 2 तस्करों को गिरफ्तार किया गया। इनके कब्जे से 04 किलोग्राम हेरोइन और 03 लाख ड्रग मनी बरामद हुई। गिरफ्तार किए गए व्यक्तियों की पहचान आकाशदीप सिंह उर्फ ​​आकाश और कुलजीत सिंह उर्फ ​​गोरा दोनों निवासी सराय अमानत खान, तरनतारन के रूप में हुई है। थाना गेट हकीमा पुलिस की विशेष पुलिस टीम द्वारा कथित अपराधियों को पकड़ा है। इस बात की पुष्टि, जिला पुलिस प्रमुख गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने की। 

…ऐसे मिली कामयाबी

पुलिस सूत्रों से पता चला है कि पुलिस पिछले दिनों एक ड्रग अंतरराष्ट्रीय गिरोह का वैज्ञानिक तरीके से हर गतिविधि पर नजर रख रहा था। जांच-पड़ताल करने वाली टीम को पता चला है कि पकड़े गए कथित अपराधियों के तार पाकिस्तान में रहने वाले तस्करों के साथ है। कथित तस्कर गुरप्रीत सिंह गोपा के करीबी रिश्तेदार है। इसमें रंजीत सिंह उर्फ ​​चीता तस्कर का कनेक्शन भी सामने आया। एक दिन पहले पुलिस ने नाकाबंदी दौरान गिरफ्तार कर लिया। 

…..पूछताछ में हुआ बड़ा खुलासा

पूछताछ में खुलासा हुआ कि वह नशा पाकिस्तान से ड्रोन के माध्यम से मंगवाते थे। कितने बार वहां से नशा मंगवाया गया, इस बारे पुलिस ने जांच का विषय बताते हुए किसी प्रकार से कोई टिप्पणी नहीं की। इसके अन्य लिंक का भी जांच टीम पता लगाने में जुट चुकी है। सूत्रों से पता चला है कि कुछ अन्य तस्करों के नाम भी पता चला है। जिनके संपर्क में थे। सप्लाई कहां-कहां पहुंचाई जाती रही, इस बारे भी पता लगाया जा रहा है। 

कौन है गोपा,चीता…जानिए, इस खास रिपोर्ट में….?

कुख्यात तस्कर गुरप्रीत सिंह उर्फ गोपा, रंजीत सिंह उर्फ चीता दोनों ही पाकिस्तान रहते है। खुफिया एजेंसी के सूत्रों ने इस बात की पुष्टि की। गोपा वर्ष 2019 में अंतरराष्ट्रीय सीमा भारत-पाक (अटारी) चेक पोस्ट से पकड़ी गई देश की सबसे बड़ी खेप ( 532 किलोग्राम) में शामिल था। फिलहाल, इस मामले में अब तक फरार बताया जा रहा है। इसी प्रकार चीता पाकिस्तान में रह कर ड्रग्स का धंधा करता है। आईएसआई उसकी मददगार है। ड्रोन के माध्यम से खेप को समय-समय पर भेजते है। दोनों ही पीछे से जिला तरनतारन के गांव सराय अमानत खां के रहने वाले है। पता चला है कि इनके परिवार से लेकर रिश्तेदार ड्रग तस्करी के धंधे से जुड़े है। पकड़े गए भी इनके रिश्तेदार है। 

आगे क्या…..?

पुलिस सूत्रों से पता चला है कि पकड़े गए कथित अपराधियों से हुई पूछताछ में पुलिस के हाथ बहुत कुछ लगा है। पुलिस ने इनके द्वारा बताए गए अन्य तस्करों के नाम सामने आए है। कुछ जिला तरनतारन तथा पंजाब के बाहर अन्य राज्यों से संबंध रखते है। अलग-अलग टीम इन सब को पकड़ने के लिए रवाना हो चुकी है। पुलिस दावा कर रही है कि आने वाले दिनों में बड़ा खुलासा किया जा सकता है। 

100% LikesVS
0% Dislikes