AMRITSAR BREAKING—किसान के खेत में मंडरा था PAK ड्रोन, मार गिराया , बड़ी साजिश नाकाम SEARCH ऑपरेशन जारी…।

SNE NETWORK.अमृतसर।

पाकिस्तान की तरफ से सीमांत क्षेत्र अमृतसर में एक बड़ी साजिश को अंजाम देने की कोशिश की गई। ड्रोन को सीमा सुरक्षा बल जवानों ने मार गिराया। ड्रोन किसान के खेत से बरामद कर लिया गया। पता लगाया जा रहा है कि कोई खेप तो नहीं लेकर आया था। सर्च ऑपरेशन जारी है। वाक्यात, मध्यकालीन रात्रि गांव पंजग्रेन का बताया जा रहा है। इस बात की पुष्टि, सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के एक शीर्ष अधिकारी ने की। 

आगे की विस्तारपूर्वक जानकारी देते बताया कि उनकी टुकड़ी अमृतसर के भारत-पाक सीमांत गांव पंजग्रेन में गश्त कर रही थी। एकदम पास में किसान के खेत की तरह आसमान में पाकिस्तानी ड्रोन को देखा पाया गया। टीम एकदम सतर्क हो गई। टीम ने पूर्व वापस जाने के लिए चेतावनी भेजी, लेकिन हरकत बरकरार रही। टीम ने जवाबी कार्रवाई करते कई राउंड फायरिंग की। आखिरकार, ड्रोन जमीन पर गिर गया। अधिक घना अंधेरा होने की वजह से सर्च ऑपरेशन नहीं चलाया जा सका। 

बुधवार की सुबह सीमा सुरक्षा बल की टीम ने कई किलोमीटर तक क्षेत्र घेरकर सर्च अभियान चलाया। पता चला है कि इस सर्च ऑपरेशन में स्थानीय पुलिस तथा गांव वालों का सहयोग भी लिया गया। एक किसान के खेत से क्षतिग्रस्त हालत में ड्रोन बरामद कर लिया गया। प्राथमिक पड़ताल में पता चला है कि ड्रोन किसी चीनी कंपनी द्वारा निर्मित है। किसी प्रकार से कोई खेप हासिल होने की पुष्टि नहीं हुई। 

बता दें कि दुश्मन देश पाकिस्तान अक्सर ड्रोन के माध्यम से भारतीय सीमांत क्षेत्र में खेप तथा हथियार भेजता है। कई बार उनकी कोशिशों को बीएसएफ ने नाकाम किया।

100% LikesVS
0% Dislikes