AMRITSAR—POLICE का PRIDE…..लवप्रीत, अनमोल……….सेना अधिकारी का टेस्ट पास कर देश का नाम किया ऊंचा, जानिए, किस दौर में मुकम्मल हुई तैयारी 

पवन कुमार.अमृतसर। 

पंजाब पुलिस में कार्यरत 2 सिपाहियों ने देश का नाम रोशन किया। दोनों ने सेना में अधिकारी की परीक्षा को पास कर लिया। पता चला है कि दोनों का रैंक का काफी अच्छा आया। 24 वर्षीय लवप्रीत सिंह अमृतसर के जंडियाला से ताल्लुक रखते हैं, जबकि अनमोल शर्मा जिला कपूरथला खास में रहते है। इस परीक्षा को पास करने में दोनों ने ही कड़ी परिश्रम के साथ की। ट्रेनिंग के दौरान रात के समय ट्यूबलाइट के नीचे बैठकर तैयारी की। परिवार में खुशी का माहौल है। पंजाब पुलिस निदेशक डॉक्टर गौरव यादव ने दोनों को बधाई देते हुए अपनी शुभकामनाएं दी। 

लवप्रीत सिंह के परिवार में पिता , 1 भाई, 1 बहन है। पिता सेना में है। भाई पुलिस में सिपाही तथा बहन पीएचडी कर रही है। पढ़ाई पास में स्थित स्कूल की। बीएससी चंडीगढ़ विश्वविद्यालय से पास की। टेस्ट पास कर पंजाब पुलिस में सिपाही कार्यरत हुआ। ट्रेनिंग के दौरान सेना अधिकारी के टेस्ट के लिए तैयारी की। अब उसे पास कर लिया गया। किसी समय सेना में जा सकते है। 

इसी प्रकार अनमोल शर्मा के पिता पुलिस में उच्च अधिकारी है। फिलहाल, भारतीय हाकी टीम के अंपायर है। अनमोल ने पंजाब की पुलिस नौकरी छोड़ दी है। वह जल्द ही सेना की ट्रेनिंग के लिए चेन्नई रवाना हो सकता है। 

100% LikesVS
0% Dislikes