MOGA…….इस वजह से SCHOOL में लगी आग………धू-धू कर जला माल, बड़ी लापरवाही की आई बात, जानिए, किस-किस के खिलाफ निकले जांच के आदेश

वरिष्ठ पत्रकार.मोगा।  

यहां के एक सरकारी स्कूल में सिलेंडर को आग लग गई। हादसे के दौरान स्कूल के बच्चे अपने अभिभावकों सहित फाइनल परिणाम लेने पहुंचे थे। गनीमत रहा है कि किसी प्रकार से जान का कोई नुकसान नहीं हुआ। दमकल विभाग की गाड़ियों ने 2 घंटा की मशक्कत उपरांत आग पर काबू पा लिया। आग लगने की वजह रसोईएं की लापरावाई से लगी। फिलहाल, आधिकारिक तौर पर इस बात की पुष्टि नहीं हुई। जिला शिक्षा अधिकारी ने जांच के आदेश जारी कर दिए। रिपोर्ट एक सप्ताह में सौंपने का निर्देश दिया गया। हादसे के दौरान अफरा-तफरी पैदा हो गई। हर कोई अपनी जान बचाने के लिए इधर-उधर भागने लगा। सभी ने अपनी जान बड़ी मुश्किल से बचाई। पता चला है कि हादसा दौरान बच्चों की कुल संख्या 60 थी। 

वीरवार की बाद दोपहर मोगा के गांव चुगवा के सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल में सिलेंडर को आग लग गई। बच्चे, अभिभावक तथा अध्यापक सहित कुल 100 का स्टाफ था। सभी इधर-उधर भागने लगें। स्कूल में बच्चे परीक्षा का अंतिम परिणाम लेने के लिए पहुंचे थे। धीरे-धीरे आग की लपटें स्कूल से बाहर की तरफ जाने लगीं। सूचना मिलने पर दमकल विभाग 2 गाड़ियां मौके पहुंच गई। 2 घंटा उपरांत आग पर काबू पा लिया गया। जान का कोई नुकसान नहीं हुआ। आर्थिक रुप से काफी नुकसान पहुंचा है। यह बात प्राथमिक जांच में सामने आई। 

स्कूल प्रशासन ने मामले को काफी गंभीरता से लिया। सारी रिपोर्ट जिला अधिकारी को भेज दी गई। उन्होंने आगे इस मसले पर जांच के आदेश जारी कर दिए। एक शीर्ष अध्यापकों की टीम गठित कर, उन्हें सारे मामले की रिपोर्ट एक सप्ताह में सौंपने के आदेश जारी किए गए। आरोप साबित होने पर कड़ी सजा देने का आश्वासन दिया गया। सूत्रों से पता चला है कि आग स्कूल के एक कर्मचारी की लापरवाही की वजह से लगी। फिलहाल, स्कूल प्रशासन से लेकर जिला शिक्षा विभाग कोई भी इस मामले को अपनी प्रतिक्रिया नहीं दे रहा है। 

100% LikesVS
0% Dislikes