AMRITSAR–VIRUL वीडियो का सच———–कैसे जंगम को बनाया लूट का शिकार…….10 MINUTE तक करता रहा सामना…….आखिर, MOBILE, CASH छीन हो गए फरार

वरिष्ठ पत्रकार कुमार सोनी.अमृतसर। 

शहर में लूटपाट की वारदात में काफी इजाफा हो रहा है। इस बात का यहीं से अंदाजा लगाया जा सकता है कैसे एक जंगम को 2 युवक अपनी लूट का सरे बाजार में शिकार बना लेते है। मोबाइल तथा कुछ नकदी लेकर फरार हो जाते है। वारदात की तस्वीरें सोमवार को सोशल मीडिया में खूब तेजी से प्रसारित हुई। वीडियो में साफ दिखाई दे रहा है कि जंगम 2 युवकों का सामना काफी बहादुरी से कर रहा है, लेकिन, आखिर में 2 युवक लूट की वारदात को अंजाम देने में कामयाब हो ही जाते है। मामला पुलिस के पास आ चुका है। शिकायत के आधार पर जांच पड़ताल आरंभ हो चुकी है। हैरान करने वाली बात यह है कि कैसे शहर में पुलिस की नाक तले इस प्रकार की लूट की वारदात को अंजाम देने वाले कितने सक्रिय हो चुके है। आम जनता ने पुलिस आयुक्त से मांग की कि शहर में पुलिस की गश्त बढ़ाई जाए, ताकि वे लोग सुरक्षित माहौल में इधर-उधर जा सकें। 

सोमवार के दिन शहर के काफी व्यस्त क्षेत्र कटड़ा कन्हैया बाजार में एक लूट की वारदात को सरेआम अंजाम दे दिया जाता है। वारदात को अंजाम देने वाले 2 थे, जबकि पीड़ित सिर्फ अकेला था। पीड़ित भोलेनाथ का जंगम बताया जा रहा है। जो कि लोगों से दान लेकर वापस पैदल लौट रहा था। 2 युवक उसके पास खड़े हो जाते है तथा मोबाईल छीनने का प्रयास करते है। जंगम मोबाइल नहीं छोड़ता तो दोनों ही उस पर टूट पड़ते है। उसके साथ मारपीट करना आरंभ कर देते है। जंगम उनका काफी बहादुरी से सामना करता है लेकिन, आखिरकार 2 युवक मोबाइल तथा दान के 500 लेकर फरार हो जाते है। सारा वाक्यात पास में लगे सीसीटीवी में कैद हो गया। 

जंगम की चिल्लाने की आवाज सुन आसपास के लोग इकट्ठा हो गए। लोगों ने तत्काल पुलिस को सूचित किया। पुलिस ने जंगम की शिकायत पर अज्ञात के खिलाफ कानूनी कार्रवाई कर दी। उधर, लोगों का कहना था कि इस इलाके में पहले से ही लूटपाट की कई वारदात हो चुकी है। पुलिस ने अभी तक उनका कुछ नहीं किया। मांग की कि पुलिस क्षेत्र की गश्त बढ़ाए तथा वारदात को अंजाम देने वालों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करें। 

100% LikesVS
0% Dislikes