ATTARI DRUGS मामले में अबतक की सबसे बड़ी सफलता…..NIA ने प्रमुख सरगना दिल्ली से पकड़ा……..कई हजार करोड़ का चला रहा था नेटवर्क

वरिष्ठ पत्रकार.अमृतसर दिल्ली। 

अभी-अभी एक बहुत बड़ी खबर सामने आई। कुछ साल पहले अटारी ड्रग केस मामले में एनआईए के हाथ प्रमुख गुनहगार लगा है। गिरफ्तारी सूत्रों के हवाले से पता चली है कि दिल्ली से हुई। सूत्रों ने इस बात की पुष्टि की कि वह विदेश भागने की फिराक में था। लंबे समय से देश के कई हिस्सों में छिपकर रह रहा था। किसी खास सूत्र ने ईडी की मदद की, जिस वजह से गुनाहगार को गिरफ्तार किया जा सका। प्राथमिक जांच में सामने आया कि ड्रग्स डीलिंग तथा हवाला के माध्यम से पैसे को इधर-उधर करने का खास काम करता रहा है। अब तक इस केस से जुड़े लगभग दर्जन भर से ऊपर की गिरफ्तारी हो चुकी है। प्रमुख सरगना को पकड़ने के लिए ईडी लंबे समय से लगी। आज, उसे सफलता हासिल हो गई। पता चला है कि कथित अपराधी की पहचान हरविंदर सिंह पन्नू के तौर पर हुई। पीछे से पंजाब का रहने वाला है। 

ईडी के एक सूत्र प्रवक्ता ने बताया कि अटारी ड्रग्स मामले की जांच में कई लोगों के शामिल होना पाया गया। जिन-जिन के नाम सामने आए, उन्हें गिरफ्तार करते चले गए। लेकिन, मामले में प्रमुख सरगना उनकी पकड़ से बाहर था। केस की जांच लंबे समय से चल रही थी। वैज्ञानिक तरीके से निगरानी रखी जा रही थी। उन्हें खास सूत्र से पता चला कि दिल्ली से इस मामले से जुड़ा प्रमुख सरगना विदेश भागने की फिराक में है। फर्जी पासपोर्ट के माध्यम से कभी भी विदेश भाग सकता है। आज उसका पीछा करते हुए दिल्ली के एक क्षेत्र से गिरफ्तार कर लिया गया। हिरासत में लेकर पूछताछ आरंभ हुई तो कई चीजों का खुलासा किया। यह सुन उनकी टीम एक समय दंग रह गई। 

इस बात का अहम हुआ खुलासा

टीम सूत्र ने बताया कि उनकी प्राथमिक जांच पड़ताल में पता चला कि वह पिछले 2 वर्ष देश के कई हिस्सों में अपनी पहचान छिपाकर रह रहा था। नेटवर्क कई देशों के साथ था। ड्रग्स की डीलिंग, गुणवत्ता तथा पैसे को हवाला कारोबार के माध्यम से इधर-उधर करता था। इस नेटवर्क में अन्य कितने लोग शामिल है। उस बारे टीम पता लगा रही है। 

100% LikesVS
0% Dislikes